Thu. Jun 27th, 2024

बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत होगा, जीर्ण शिरण कक्ष से बच्चे दूर रहे

By newsdesk Jun11,2024

स्कूल चले हम अभियान को लेकर प्रशिक्षण दिया गया

अप्रवेशी एवं प्रवेशी विर्धािर्थयों का तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा।

बदनावर। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल चले हम अभियान को लेकर तहसील क्षैत्र के प्रधानाध्यापकों का कन्या माध्यमिक विद्यालय बदनावर स्कूल में प्रशिशण दिया गया। जिसमंे स्कूल चले हम अभियान के प्रथम दिवस शाला में अप्रवेशी को प्रवेश दे कर एवं विद्यालय के विधार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया जाए। साथ ही शिक्षा पोर्टल पर रिजल्ट अपडेशन एवं मेपिंग करने संबंधित प्रशिक्षण दिया गया प्रशिक्षण में विशेष रुप से जनपद पंचायत बदनावर के सीइओ राजेन्द्रसिंह परिहार एवं बीआरसी देव नारायण गुजराती मौजूद थे।


सीइओ राजेन्द्रसिंह परिहार ने कहा कि गर्मी से बचाव के लिए पर्यावरण की और ध्यान दिया जावे। आगामी वर्शा ़ऋतु में प्रत्येक स्कूल में 5.5 पोधे रोप कर पेड के रुप में विकसीत करने का काम करे। तथा शासन की योजनाओं से जुड कर हितग्राहीयो का अधिकाधिक फायदा हो सेके

बीआरसी डी एन गुजराती ने कहा कि जीन विधालयों में कक्ष जीर्ण शीर्ण है उसमे बच्चों को नहीं बैठाए। तथा 18 जून के पहले सभी विधालयों की साफ सफाई एवं मरम्मत काम पूर्ण कर लिया जाए। 18 से 30 जून तक प्रथम चरण में स्कूल चले हम अभियान के तहत अप्रवेशी विर्धािर्थयों को प्रवेश दिलाया जावे इस दौरान दिनांक 18 जुन 2024 को स्थानीय जनप्रतिनिधी एवं पालक संघ के सदस्यों को आमंत्रित किया जाए के निर्देश दिये दिये गये शाला में प्रेवश देने के लिए घर.घर पालकों से संपंर्क किया जाएगा। मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत एमडीएम पोर्टल पर प्रतिदिन एसएमएस लाभांवित की जानकारी भेजने के लिए एप्फ डाउनलोड कर रजिस्ट्रेशन कराये गये शेष बचे प्रधानाध्याप को के रजिस्ट्रेशन करने के निर्देश जनशिक्षको को दिये गये बैठक में 300 से अधिक उपस्थित शाला प्रधान को शिक्षा पोर्टल पर मेपिंग करनाए रिजल्ट अपेडेशन करना तथा एमडीएम के एसेमेस के लिए रजिस्टेªश का काम अतिशीघ्र पुर्ण करे। साथ ही पुस्तक वितरण कार्य जिम्मेदारी से किया जाए।
प्राथमिक / माध्यमिक एवं एकीकृत शालाओ के प्रधानाध्यपको को शिक्षकगण मौजूद थे।

Author

Related Post

error: Content is protected !!