Thu. Jul 4th, 2024

सीएम यादव सा की छवि धुमिल करने में लगा है _पटवारी

सीएम यादव सा की छवि धुमिल करने में लगा है

पटवारी ट्रासफर होने के बावजुद गरीब किसान को कर रहा परेशान

किसान की शिकायत पर की जाएगी सुनवाई- एसडीएम दीपकसिंह चौहान

बदनावर/ डेस्क

बदनावर शहर के तत्कालीन पटवारी द्वारा भोले भाले किसानों के साथ पद का दुरुपयोग कर धोखाघडी करने का मामला सामने आया है। पटवारी मोहनसिंह बुंदेला ने किसान से जमीन की रजिस्ट्री करवाने हेतु लिए कागज व रुपए नहीं लौटाने की शिकायत किसान ने की है। गरीब आदिवासी किसान पिछले एक माह से पटवारी बुंदेला से कागज व राशि की मांग करने पर न तो कागज दिये और नही राशि लौटायी। आदिवासी किसान को जमीन के कागज नहीं मिलने के कारण वह क्रय की गई भूमि की रजिस्ट्री भी नही करवा पाया। पटवारी मोहनसिंह बंुदेला ने किसान के कागज अपने पास होना स्वीकार कर ज्लदी किसान को देने की बात कही। एसडीएम दीपकसिंह चौहान का कहना है कि किसान को मेरे पास भेज देना उसकी षिकायत पर सुनवाई की जाएगी।

यह है मामला-

ग्राम पंचायत शंभूपाडा के किसान मोहन देवाजी एकलटापरी वाले ने बताया कि उसने शंभूपाडा के दिनेश गुलाबजी से जमीन क्रय करने का सौदा किया था। भूमि की रजिस्ट्री करवाने हेतु पटवारी मोहनसिंह बंुदेला को क्रेता, विक्रेता व गवाह के आधार कार्ड दिए थे। साथ ही लगने वाले खर्च के लिए 10 हजार रु नगदी दिये थे।

किंतु बुदेला पटवारी ने समय रहते विक्रय पत्र तैयार नहीं करवाया गया। इस बीच उसका ट्रांसफर अन्य हल्के में कर दिया गया। जमीन के कागजात व तीनों लोगों के आधार कार्ड एवं राशि लौटाने के लिए कई बार पटवारी मोहनसिंह बंुदेला से मिला, किंतु उसने बात सुनी अनसुनी कर दी। एक महिने से लगातार फोन लगाने पर काल रिसीव नहीं किया गया।आदवासी किसान मोहन का कहना है कि पटवारी बंुदेला ने मेरे साथ धोखाधडी की है। न तो समय पर मेरा काम किया और नही कागजात व राशि लौटायी। कागजात नहीं मिलने से मै खरीदी भूमि की रजिस्ट्री भी नहीं करवा पाया। जबकि विक्रेता को मै राशि भी दे चुका हॅु। पटवारी ने पद का दुरुपयोग किया है।शंभूपाडा हल्के से पटवारी मोहनसिंह बंुदेला को हटाने के बावजुद किसान को परेशान कर पद का दुरुपयोग करने का मामला है। तत्कालीन पटवारी बंुदेला के बदनावर नगर के और भी कई घपले ज्लद ही सामने आएंगे।

Author

Related Post

error: Content is protected !!