Sun. Jul 7th, 2024

डेंगू के डंक की चपेट मे पूर्व सरपंच, गांव मे भय व दहशत का माहौल

बदनावर में डेंगू ने पैर पसारे, कई लोगों का उपचार जारी, पूर्व सरपंच भी डेंगू की चपेट मै
बदनावर / डेस्क

ग्राम मुल्थान में डेंगू का खतरा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। पूर्व सरपंच रेखा तेजू पटेल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से रतलाम में उपचार जारी है। मुल्थान में पाटीदार मोहल्ले में डेंगू व टाइफाइड से पीड़ित 20 से अधिक मरीज है। । कुछ मरीज ठीक हुए हैं तो कुछ का अभी भी अस्पताल मै उपचार जारी है। डेंगू को लेकर यहां गांव में भय और दहशत का माहौल है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे का रिपोर्ट जिले में भेज दी है।
ज्ञात हो कि मुल्थान में पाटीदार मोहल्ले में बारिश के पानी के जल जमाव के कारण हुए मच्छर के लार्वा से डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है। पूर्व सरपंच रेखा तेजू पटेल की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उनका रतलाम में उपचार जारी है साथ ही कई मरीज टाइफाइड से पीड़ित होकर रतलाम में भर्ती है व कुछ मरीज को उपचार के बाद छुट्टी दी गई है।

टाइफाइड व डेंगू से पीड़ित मरीज
रेखा तेजू पटेल पूर्व सरपंच , विनोद पाटीदार ,अंशुल पाटीदार, रीना पाटीदार, राजेश पाटीदार ,मदन पाटीदार ,बलराम बैरागी, चंदाबाई पाटीदार ,कंचन भाई पाटीदार ,देवीलाल पटेल, राहुल पाटीदार सहित कुछ अन्य लोग बीमार है। इनमे कुछ का उपचार जारी है व कुछ को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

टाइफाइड और डेंगू से पीड़ित मरीजों में कई के प्लेट रेट कम हो गए हैं। रहवासियों का कहना है कि शासन प्रशासन ईश्वर ध्यान दें और जल्द ही मच्छर और डेंगू के लार्वा की रोकथाम हेतु दवाइयां का छिड़काव किया जाना चाहिए।

सीबीएमओ एस एल मुजाल्दा का कहना है कि डेंगू के मरीजों के बारे में सूचना मिलने पर स्वास्थ्य अमले ने ग्राम मुल्थान पहुंच कर सर्वे रिपोर्ट तैयार की गई है।
साथ ही ग्रामीणों कोइस मामले में रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है ।वहां से फागिग मशीन मिलने पर गांव में धुआं भी करवाया जाएगा। रहवासियों को समझाइए दी गई कि जहां भी बारिश के पानी का जल जमाव है उसके निकासी कर लार्वा नस्ट कर बीमारी की रोकथाम में सहयोगी बने।

Author

Related Post

error: Content is protected !!