Thu. Aug 29th, 2024

निष्क्रिय अध्यक्ष को हटाने हेतु भोपाल भेजेंगे पत्र – विधायक

महाविधालय में जनभागीदारी समिती भंग कर नई समिती का र्पुनगठन किया जाएगा

समिती का पिछले 3 साल का आय व्यय का लेखा प्रस्तुत नहीं करने पर नाराज हुए विधायक

विधायक शेखावत की मौजूदगी में महाविधालय जनभागीदारी समिती की बैठक संपंन हुई

बदनावर। शासकिय महाविधालय में विधायक भंवरसिंह शेखावत की मौजूदगी में जनभागीदारी की बैठक संपंन हुई। बैठक में पिछली जनभागीदारी समिति की बैठक नियमित नहीं होने का मामला सामने आया। साथ ही ठहराव प्रस्ताव रजिस्टर में तीन साल मै केवल 3 बैठक होना पायी गई जिसमें भी केवल औपचारिकता दिखायी दी। ठहराव प्रस्ताव रजिस्टर में केवल अध्यक्ष के हस्ताक्षर किए गए। अन्य किसी भी सदस्य के हस्ताक्षर नहीं किए गये। विधायकजी द्वारा जनभागीदारी समिति को भंग कर नई समिती गठन करने की बात कही गई। तथा पिछले तीन साल का समिती की आय व्यय का हिसाब प्रस्तुत करने हेतु सात दिवस का समय दिया गया।

जनभागीदारी समिती अध्यक्ष को जानकारी होने के बावजुद बैठक से नदारद होने पर निंदा की गई। नई जनभागीदार समिति के गठन हेतु विधायक प्रतिनिधी जयदीपसिंह पंवार की मौजूदगी में जनभागीदारी की पुर्नगठन किया जाने का बात विधायक द्वारा कही गई। साथ ही जनभागीदारी अध्यक्ष के निश्क्रिय होने पर पद हटाने हेतु मप्र शासन को प्रस्ताव भी भेजा जाएगा।विधायक भंवरसिंह शेखावत की मौजूदगी में शासकिय महाविधालय बदनावर की जनभागीदारी समिती की बैठक शुक्रवार को संपंन हुई। जिसमें समिती सचिव प्राचार्य टेलर मेडम द्वारा कोई रिकार्ड प्रस्तुत नही किया जाने पर विधायक ने नाराजगी जाहिर की गई। जनभागीदारी की बैठक संबंधी रजिस्ट्रर में केवल 3 बैठक होना पायी गयी। जिसमें भी केवल अध्यक्ष के ही हस्ताक्षर होना पाए गय। अन्य किसी सदस्य के हस्ताक्षर नहीं होने से स्पश्ट प्रतीत होता है कि यह समिती नाम मात्र की होकर औपचारितांए पुरी की गई है। जनभागीदारी समिती द्वारा लिए गये ठहराव प्रस्ताव पर कोई अमल नहीं किया जा सका।

नए भवन में अधूरे निर्माण की षिकायत मिली- शासकिय महाविधालय के नए भवन में 20 प्रतिशत तक काम अधुरा होने के बावजुद प्रबंधन द्वारा भवन की सुपुर्दगी ली गई। सुपुर्दगी देने के बाद से ही ठेकेदार द्वारा काम पुरा नहीं किया गया। अधुरे निर्माण को पुरा करने के लिए कार्ययोजना बनायी जाएगी। साथ खाली पडे रिक्त पद पर शीघ्र नियुक्ति हेतु विभाग से पत्राचार किया जाए।

निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम में घटिया सामग्री उपयोग करने की शिकायत- महाविधालय परिसर में करोडों की लागत से इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य जारी है। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने निर्माण कार्य में घटिया सामग्री उपयोग करने की शिकायत की गई। जिस पर हाउसिंग बोर्ड को इसकी शिकायत करने की बात कही गई।

3 साल का आय व्यय पत्रक मांगा गया- जनभागीदारी समिती की बैठक में पिछले तीन साल का आय व्यय पत्रक प्रस्तुत नहीं किया गया। आय व खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत नहीं करने पर प्राचार्य को निर्देशित किया गया कि तीन दिवस में पिछले तीन साल का आय व्यय का ब्यौरा विधायक प्रतिनिधी जयदीपसिंह पंवार को प्रेषित करे। जिससे जनता के पैसे का कहां कहां उपयोग किया गया। इसकी जानकारी जनता को भी मिले।

विधायक भंवरसिंह शेखावत ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जनभागीदारी समिती की नियमित बैठक नहीं होना महाविधालयीन छात्रों के भविश्य से खिलवाड किया गया। नियमित बैठक नहीं होने एवं समिती के सदस्यों की उपस्थिती नहीं होने से समिती को भंग कर नई समिती का गठन एक सप्ताह में किया जाए। महाविधालय के नवीन भवन में अधूरा काम पुरा करने हेतु कार्ययोजना बनाकर अमल किया जाएगा। महाविधायल से छात्र का केरियर शुरु होता है। महाविधालय के उत्थान हेतु जो प्रयास किए जा सकते है किये जाएंगे। छात्र हित की सुविधाओं के लिए 20 लाख रु तक की राशि विधायक निधी से जारी की जा सकती है।

जनभागीदार समिती बैठक में कमलसिंह पटेल, ब्लॉक अध्यक्ष घनश्यामसिंह डोडिया, विधायक प्रतिनिधी जिम्मी बना, पुर्व नप अभिशेक मोदी, निरंजनसिंह पंवार, निर्देश सोनगरा, मुकेश होती, महेश पाटीदार, पुरषोत्तम शर्मा, चेतनंिसह राठौर, महिपालसिंह पंवार, विधायक प्रतिनिधीद्वय निर्मल वर्मा, संदीप महोश्वरी,एनएसयुआई जिलाध्यक्ष कृश्णा पंवार, मोहन जाट, अभय पाटीदार, राजेश राठौड, सारिका बाफना, निज सहायक आरपी ंिसंह सहीत कई सदस्य मौजूद थे। जानकारी मीडिया प्रभारी महेश पाटीदार ने दी।

Author

Related Post

error: Content is protected !!