Wed. Aug 28th, 2024

रिर्सोट को लेकर क्षेत्र की राजनीती गर्मायी–व्यापारी के सर्मथन में खुलकर मैदान में आए विधायक

रिर्सोट को लेकर क्षेत्र की राजनीती गर्मायी–व्यापारी के सर्मथन में खुलकर मैदान में आए विधायक

व्यापारी को परेशान करने के विरोध में कांग्रेस प्रदर्शन कर तहसील कार्यालय का करेगी घेराव

तहसीलदार द्वारा व्यापारी को डराने धमकाने की शिकायत उच्च अधिकारी, मंत्री एवं कलेक्टर को की गई – विधायक शेखावत

चीफ ऐडिटर/ महेश पाटीदार

बदनावर डेस्क/

प्राची श्री रिर्सोट कोे लेकर क्षेत्र की राजनीती गर्मा गई है। कांगेस विधायक भंवरसिंह शेखावत व्यापारी के सर्मथन में खुलकर मैदान में आ गए है। उन्होने प्रशाशन पर पूर्व मंत्री दतीगांव केे दबाव में काम करने का आरोप भी लगाया।

प्राची श्री रिर्सोट एक बार चर्चा में आ गया है। प्राची श्री रिर्सोट के विरुध ग्राम पंचायत खेडा द्वारा की गई शिकायत में बताया कि प्रस्तावित आंगनवाडी भवन की भूमि पर अतिक्रमण किया गया है। वही सिर्वी समाज के राजू पिता लालचंद सिर्वी व सिरवी समाज ने आवेदन में बताया कि प्राची श्री रिर्सोट के पिछेे सिर्वी समाज की भूमि है। जिसके रास्ते पर अतिक्रमण करनेे से मुक्तिधाम में शवयात्रा लाने में परेेशानी होती है। प्राची श्री रिर्सोट के विरुध अतिक्रमण करने की शिकायत मिलने पर तहसीलदार द्वारा जांच दल का गठन किया गया। जांच के नाम पर प्रशासन द्वारा रिर्सोट संचालक नितिन नांदेचा को बार बार परेशान कर अतिक्रमण के नाम पर होटल तोडने की धमकी मिल रही है। नितिन नांदेचा नेे इस संबंध में तहसीलदार की शिकायत क्षेत्रिय विधायक भंवरसिंह शेखावत को की गई। प्रशासन द्वारा व्यापारी को परेशान करने के विरोध में बडी संख्या में उपस्थित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा तहसील कार्यालय का घेराव कर प्रर्दशन किया जाएगा। इस दौरान विधायक भंवरसिंह शेखावत भी मौजूद रहेंगे।

तहसीलदार सुरेश नागर का कहना है कि प्राची श्री रिर्सोट को लेकर ग्राम पंचायत खेडा की और से आवेदन प्राप्त हुआ, जिसमंे बताया गया कि जिस भूमि पर आंगनवाडी भवन बनाया जाना प्रस्तावित है। उस पर रिर्सोट संचालक द्वारा अतिक्रमण किया गया है। साथ ही राजू पिता लालचंद सिर्वी एवं सिर्वी समाज बदनावर द्वारा अनुविभागीय अधिकारी को आवेदन प्रस्तुत किया गया। जिसमें बताया कि प्राची श्री होटल के पिछे सिर्वी समाज के मुक्तिधाम की भूमि है। जिसमें अतिक्रमण कर लिया जाने से मुक्तिधाम में शव यात्रा लाने में परेशानी होती है। दोनोे आवेदन केे आधार पर विधिवत कार्यवाही कर जांच दल बनाया गया है। जांच दल के प्रतिवेदन के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। यदि प्प्राची श्री रिर्सोट नेे स्वयं की भूमि पर निर्माण किया है तो नियमानुसार भूमि की नपती करने में क्या परेशानी है।

प्रार्ची श्री रिसोट संचालक नितीन नांदेचा का कहना है कि अतिक्र्रमण के नाम पर उसे बार बार डराया धमकाया जा रहा है। इस संबंध में विधायकजी को षिकायत की गई हैं

विधायक भंवरसिंह शेखावत का कहना है कि पूर्व मंत्री दतीगांव के दबाव में तहसीलदार द्वारा अतिक्रमण के नाम पर नितीन नांदेचा द्वारा सचंालित प्राची श्री रिर्सोट परिसर तोडने का षडयंत्र रचा जा रहा है। तथा रिर्सोट तोडने की धमकी बार बार दी जा रही है। तहसीलदार द्वारा जांच के नाम पर व्यापारी को डराया धमकाया जा रहा है। व्यापारी को डराने धमकाने पर तहसीलदार के विरुध शिकायत विभाग के मंत्री एवं जिला कलेक्टर को भी की गई है। तहसीलदार द्वारा व्यापारी को पताडित करने पर सैकडो कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा तहसील कार्यालय के समक्ष प्रर्दशन कर घेराव किया जाएगा। मैं क्षेत्र की जनता के हित के लिए सदैव तत्पर हॅु। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पर्दशन एवं घेराव के दौरान स्वयं भी मौजूद रहुगां। शेखावत ने आगे बताया कि पूर्व में भी दतीगांव सर्मथकों द्वारा इसी होटल में तोड फोड की गयी थी। तथा व्यापारी केे परिजनों के साथ अभद्रता की गई थी।ं जिसकी शिकायत पुलिस थाने में करने के बावजुद तोड फोड करने वाले के विरुध अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी। तोड फोड तथा अभद्रता करने वाले लोगों के विरुध पुलिस रिर्पाट दर्ज करने हेतु एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

Author

Related Post

error: Content is protected !!