Thu. Aug 29th, 2024

ब्रेकिंग न्यूज़- कांग्रेस नेता पूर्व पार्षद साजिद खान गिरफ्तार- पुलिस ने, साजिद को गलत अरेस्ट किया है- विधायक शेखावत

कांग्रेस नेता पूर्व पार्षद साजिद खान को पुलिस ने किया गिरफतार-पासपोर्ट में तथ्य छिपाने का आरोप

पूर्व पार्षद की गिरफतारी पर क्षेत्र की राजनीती में आया भुचाल

बिना पुलिस वेरिफिकेशन के देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पासपोर्ट नहीं बन सकता- विधायक शेखावत

बदनावर। कांग्रेस नेता एवं पार्षद पति पूर्व पार्षद साजिद खान को बदनावर पुलिस ने पासपोर्ट में तथ्य छिपाने के आरोप में गिरफतार किया गया। कांग्रेस नेता के विरुध मामला दर्ज करने पर क्षेत्र की राजनीती गर्मा गई है। विधायक भंवरसिंह शेखावत ने इस मामले में पासपोर्ट कार्यालय पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि किसी का भी पोसपोर्ट बिना पुलिस वेरिफिकेशन के नहीं बनता है। साथ ही पुलिस प्रशासन को आडे हाथो लेते हुए कहा कि पासर्पोट मामले में केवल पासपोर्ट कार्यालय को ही कार्यवाही करने का अधिकार है।

थाना प्रभारी दीपकसिंह चौहान का कहना है कि साजिद खान नि बदनावर ने तत्काल पासपोर्ट बनाने हेतु आनलाइन आवेदन किया था। जिसमें पुलिस थाने मंे दर्ज प्रकरण की जानकारी छिपायी गई थी। इस संबंध में शिकायत मिली थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए पासपोर्ट कार्यालय भोपाल से पत्राचार किया गया। जहां से प्राप्त आवेदन में पुलिस थाने में दर्ज मामला छिपाया गया। पासपोर्ट कार्यालय द्वारा साजिद खान को दो सूचना पत्र भेजे गए। किंतु जवाब नहीं दिया गया। साजिद खान का पोसपोर्ट भोपाल कार्यालय द्वारा जप्त कर लिया गया। पत्राचार में पासपोर्ट कार्यालय से प्राप्त जानकारी पर साजिद खान के विरुध आयपीसी 420 एवं पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपी साजिद खान को गिरफतार कर न्यायालय भेजा गया है।

बिना पुलिस वेरिफिकेशन के देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पासपोर्ट नहीं बन सकता- विधायक शेखावत

साजिद खान को पासपोर्ट में तथ्य छिपाने के मामले मे गिरफतार पर बदनावर विधायक भंवरसिंह शेखावत का कहना है पुलिस ने साजिद को गलत अरेस्ट किया है। बदनावर पुलिस प्रषासन आंखो पर पट्टी बांध कर काम कर रही है। साजिद खान के साथ जो किया संविधान का अपमान है। कानून की अवहेलना है। जनता की आंखों में धुल झोकने जैसा है। साथ ही कहा कि पासपोर्ट विभाग में कोई शिकायत आती तो उस पर भी कार्यवाही करने का अधिकार पासपोर्ट विभाग को ही है। पासपोर्ट बिना पुलिस के वेरिफिकेशन के नहीं बनता है। बिना पुलिस वेरिफिकेशन के देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी पासपोर्ट नहीं बन सकता है। पासपोर्ट चाहे तत्काल में भी बनाया जाये, उसमें भी पुलिस वेरिफिकेशन होता ही है। यह गर्वन्मेंट आफ इंडिया का नियम है। और साजिद का पासपोर्ट गर्वन्मेंट आफ इंडिया ने बनाया है। तथ्य छिपाने को लेकर पासपोर्ट कार्यालय में कोई शिकायत नहीं की। इसमें कार्यवाही करने का अधिकार केवल पासपोर्ट कार्यालय को ही है। विधायक शेखावत ने पुलिस पर आरोप लगाया कि कानून का उलंघन कर रहे है। इस संबंध में प्रायवेट कंपलेंट दर्ज की जाएगी। चाहे मामला हाईकोर्ट तक क्यों न पहुॅचें।

Author

Related Post

error: Content is protected !!