Tue. Aug 27th, 2024

बहन ने पानी में लगाई डुबकी, भाई ने कलाई पकड कर निकाला

माताएं, बहनों ने पानी में लगाई डुबकी,भाई ने कलाई पकड कर निकाला

280 माताएं बहनों ने तीज वृत उद्यापन मेें सहभागिता की

शोभा यात्रा में सिर पर माता की प्रतिमाएं लेकर चली श्रृद्वालू

बदनावर। पाटीदार समाज संगठन खेडा के तत्वाधान में गुरुवार को कजरी तीज उद्यापन का आयोजन धुमधाम से संपंन हुआ। व्रत उद्यापन का आयोजन पुर्णत निशुल्क हुआ। करीब 300 माताएं बहनों ने आयोजन में सहभागिता कर वृत उद्यापन किया गया। इसके पहले नागजी मंदिर से शोभायात्रा प्रारंभ हुई। जो कराडा, पीरवडला, मदिर चौक होकर बजरंगबली मंदिर के समीप पहुची। शोभा यात्रा में सैकडों माताएं , बहनों ने सिर पर छावडी में माता की प्रतिमा लिए हुए चल रही थी। जगह जगह पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया गया। युवा कार्यकर्ताओं ने जेसीबी से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। पं रघुनंदन गौर ने मंत्रोच्वार कर पूजन कर वृत उद्यापन संपंन कराया गया। वृत उद्यापन करने वाली माताएं, बहनों ने कृत्रिम तालाब के पानी में डुबकी लगाने पर भाई ने निकाल कर नए वस्त्रादि भेंट किए गये। आयोजन में बडी संख्या में ग्रामीणजन गणमान्य नागरिक एवं सैकडों मेहमान मौजूद थे।

पाटीदार समाज संगठन खेडा अध्यक्ष सोहनलाल पाटीदार सेठ सभी समाज बंधुओं की और से यह आयोजन पाटीदार समाज संगठन खेडा द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें समाज के सभी लोगों ने परिश्रम एवं मेहनत की। आयोजन में 280 माताएं बहने शामिल हुई। अन्य समाज से भी कई माताएं बहनों ने भी सहभागिता की गयी। आयोजन में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार माना।

ग्रामीण हरीश पटेल का कहना है कि पाटीदार समाज के 52 गावों एवं अन्य समाज की माताएं, बहनों के लिए यह आयोजन किया गया था। बहनें शादी के बाद यह वृत उद्याापन करती है। बारिश कम होने एवं तालाब में पानी गंदा होने के कारण्र कृत्रिम पोखर का निर्माण किया गया। जिसमें वृत उद्यापन कार्यकम संपंन हुआ। सभी लोगों की सहभागिता से ही आयोजन सफल हो सका।

Author

Related Post

error: Content is protected !!