Sat. Aug 31st, 2024

मध्यप्रदेश मे प्रथम जैन विहार सेवक सम्मेलन-गुगल फार्म का विमोचन

मध्यप्रदेश मे प्रथम जैन विहार सेवक सम्मेलन मे आमंत्रण की तैयारियां जोर शोर से शुरू

विहार सेवकों के आमंत्रण के लिए गुगल फार्म का हुआ विमोचन

बदनावर।/ डेस्क

जीवन में व्यक्ति हर पल, हर कदम पर पाप करता है। पापों को कम करना है तो जैन साधु साध्वी भगवंत की विहार सेवा में विहार परिवार सदस्यों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे तो भव भव के पाप के साथ कर्मो का क्षय भी होता रहेगा। इन्हीं भावनाओं से प्रेरित होकर मध्यप्रदेश का प्रथम विहार सम्मेलन नगर में श्री जैन श्वेतांबर मूर्ति पूजक श्री संघ के सानिध्य में विहार परिवार बदनावर द्वारा आयोजित किया जाएगा।

11 वर्षों से राष्ट्रीय स्तर पर हो रहा है आयोजन

ज्ञात हो कि विहार सेवकों के सम्मान सम्मेलन का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर पिछले 11 वषोॅ से आचार्य श्री अक्षयबोधि सूरीश्वरजी व आचार्य श्री महाबोधि सूरीश्वरजी की निश्रा में होता आ रहा है। आचार्य श्री से प्रेरणा लेकर मध्यप्रदेश का प्रथम विहार सम्मेलन गणिवर्य श्री पद्मचंद्रसागरजी के शिष्य अहोजिनशासनम प्रेरक गणिवर्य श्री आनंदचंद्रसागरजी आदि ठाणा 8 की निश्रा में बदनावर (वर्धमानपुर) नगर में 16 जून रविवार को आयोजित होगा।

आमंत्रण का हुआ विमोचन

विहार सम्मेलन में मध्यप्रदेश के सभी विहार सेवकों को आमंत्रित करने के लिए गुगल फार्म का विमोचन समाज के ट्रस्टी मुकेश कोठारी के कर कमलों द्वारा बैठक में समाजजन के समक्ष मोबाइल पर किया गया। इस अवसर पर उपस्थित समाजजन व विहार परिवार के सदस्यों ने करतल ध्वनि से विमोचन का स्वागत किया।

गुगल फार्म केवल विहार प्रमुख द्वारा ही सबमिट किया जाए

आयोजन कर्ता के नियमानुसार गुगल फार्म में आमंत्रित विहार सेवकों के नगर, विहार ग्रुप का नाम, विहार प्रमुख का नाम, मोबाइल नंबर, साधु साध्वी के विहार संबंधी जानकारी, जैनेत्तर विहार सेवकों एवं विशेष तोर पर विहार सम्मेलन में पहुंचने वाले विहार सेवकों के नाम, मोबाइल नंबर एवं संख्या आदि की विस्तृत जानकारी को सबमिट करना होगी। गुगल फार्म भरने वाले विहार सेवकों को ही विहार सम्मेलन में सम्मानित किया जाएगा। गुगल फार्म सबमिट करने की अंतिम तिथि 2 जून रविवार निर्धारित की गई है।

सम्मेलन को लेकर जबर्दस्त उत्साह छलक रहा है

गुगल फार्म के विमोचन प्रसंग पर समाज के वरिष्ठजन सहित विहार परिवार के 40 से भी अधिक सदस्य उपस्थित थे। विहार सम्मेलन को लेकर युवाओं में जबर्दस्त एवं अभूतपूर्व उत्साह छलकता नजर आ रहा है। आयोजन की रूपरेखा अनुसार विहार परिवार के सभी सदस्य सम्मेलन की तैयारी में मुस्तैदी जुट गए हैं। उक्त जानकारी राजेश लोढा (कश्यप) ने दी।


Author

Related Post

error: Content is protected !!