Tue. Jul 2nd, 2024

गलती सुधारने से दुश्मन भी मित्र बन जाता है- मुनि

गलती सुधारने से दुश्मन भी मित्र बन जाता है- मुनि

बदनावर। भगवान को पाने के लिए जीवन में तीन चीजों का होना आवश्यक है। पहला करेक्शन यानी की हुई गलतियों को सुधारना। न कि गलतियों पर गलतियां करते रहना। गलती कर सुधारने से दुश्मन भी मित्र बन जाता है।
दूसरा कलेक्शन जीवन में बहुमूल्य चीजों का संग्रहण अच्छे संस्कार ज्ञान की बातें आदि ग्रहण कर जीवन में उतरना एवं संग्रहण करना और तीसरी महत्वपूर्ण बात कनेक्शन की है। आप जिसके प्रति श्रद्धा भाव रखते हैं उससे आपका कनेक्शन ठीक रहना चाहिए। आपका व्यवहार सही है तो सफलता हर कदम आपके साथ रहेगी। उसी प्रकार परमात्मा से मिलने एवं उन्हें पाने के लिए आपका उनसे कनेक्शन सही रहना चाहिए।
भक्त की भक्ति में इतनी शक्ति होती है कि स्वयं परमात्मा को मिलने आना पड़ता है। किंतु उस भक्ति में आपका कनेक्शन परमात्मा से सही रहना चाहिए।


यह प्रवचन जैन धर्मशाला में आयोजित गुरु ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी प्रतिष्ठा महोत्सव के शुरू दिन मुनिप्रवर रजतचंद्र विजयजी मसा ने दिए।इससे पूर्व जैन धर्मशाला से मुनिश्री पीयूषचंद्र विजय जी मसा एवं मुनिश्री रजत चंद विजयजी मसा को आयुषी भंसाली व सलोनी बोकडिया ने गहुली कर वधाया।
जहां से नवकारसी के पश्चात बैंड बाजो के साथ नगर में मुनिश्री ऋषभचंद्र सुरीजी की प्रतिमा के लाभार्थी लवीना सतीश सिंगावत परिवार, सिद्ध चक्र पट ललिता वोहरा संगीता बहन ने सुसज्जित रथ में लेकर शोभायात्रा निकाली गई। नगर में जगह-जगह गहुली की गई। शोभा यात्रा पुनः जैन मंदिर पहुंचने पर मुनिश्री पीयूषचंद्र विजयजी के सानिध्य में प्रतिष्ठा संबंधित चढ़ावे संगीतकार ने लगाए। जिसमें संघ जनों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर चढ़ावे बोले। कार्यक्रम में कई संघों की उपस्थिति रही।
नवकारसी के लाभार्थी राजीव गोरवाड़ा, यात्रा रथ के लाभार्थी सतीश सिंगावत ललिता बहन वोहरा संगीता बहन मूणत व स्वामी वात्सल्य के लाभार्थी राजेंद्रकुमार जेनिशकुमार बोकडिया परिवार नागदा वाले का शंखेश्वरपुरम ट्रस्ट मंडल की ओर से बहुमान के लाभार्थी मोदी परिवार ने शाल श्रीफल व मोती की माला से बहुमान किया।


मालवा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मेहता, सुरेश मुथा, पुखराज कटारिया, संजय जैन टी, पंकज बरडिया, कमलेश पगारिया, पंकज मोदी, पारस मोदी, प्रफुल्ल कांकरिया, मोहित पगारिया ने लाभार्थी राजेंद्र संगीता बोकडिया का बहुमान किया।

अपने व्यवसाय,प्रतिष्ठान का विज्ञापन….*

कालोनाइजर,स्कूल इत्यादि के विज्ञापन से प्रचार प्रसार करवा सकते है

विज्ञापन या जाहिर सूचना या कोई और प्रचार प्रसार करना हो तो बहुत ही कम दामों में प्रकाशित किया जाता है

अन्य जानकारी हेतु संपर्क करे
संपर्क
महेश पाटीदार पत्रकार बदनावर
बदनावर न्यूज़.काम
9977104100

Author

Related Post

error: Content is protected !!