Sat. Aug 31st, 2024

झोला छाप डॉक्टरों व क्लिनिक के विरुद्ध केमिस्ट एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

न्यूज़ डेस्क

फर्जी डॉक्टर व् बिना अनुमति चलने वाले क्लिनिक के विरुद्ध केमिस्ट एसोसिएशन हुआ लामबंद

बदनावर में भी जल्दी ही झोलाछाप के विरुद्ध अभियान चलाया जायेगा

धार- धार जिले में फर्जी डॉक्टर,फर्जी क्लिनिक के खिलाफ कार्यवाही के लिए धार जिला केमिस्ट एसोसिएशन ने सी .एम .एच .ओ. – एन. एस.गहलोत को ज्ञापन देकर कार्यवाही किए जाने की मांग की ।
धार जिला केमिस्ट स्टेशन के जिला अध्यक्ष डॉ अशोक शास्त्री ने बताया कि धार जिले में वर्षों से फर्जी व बंगाली डॉक्टर्स ग्रामीण क्षेत्रों में निजी क्लीनिक खोल बेखौफ होकर एलोपैथी से इलाज कर रहे हैं इसके अलावा बिना अनुमति और बिना रजिस्ट्रेशन के न केवल क्लीनिक चला रहे हैं बल्कि एक तरह से छोटे-छोटे निजी अस्पताल बना रखे हैं जहां भोले भाले ग्रामीण खासकर आदिवासियों को भर्ती कर एलोपैथी पद्धति से इलाज कर उनके जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं ।

धार जिले में वैसे तो बिना रजिस्ट्रेशन के तथा बिना किसी चिकित्सा पद्धति की डिग्री के डॉक्टर न केवल एलोपैथी का इलाज कर रहे हैं बल्कि अपने क्लीनिक पर बिना अनुमति के एलोपैथी की दवाएं स्टॉक कर उन्हें मनमाने दाम पर बेच रहे हैं इससे जिले के केमिस्टों को आर्थिक हानि हो रही है ।

धार जिले में यह भी देखने में आया है कि कई डॉक्टरों द्वारा दवाई दुकान का लाइसेंस लेकर उसका गलत तरीके से दवाखाना परिसर में ही इलाज के साथ-साथ दवाई का विक्रय भी किया जा रहा है जो औषधि लाइसेंस के विरुद्ध है ।

डॉ. शास्त्री ने ज्ञापन के माध्यम से सीएमएचओ गेहलोत से मांग की है कि जिले के ऐसे फर्जी झोलाछाप डॉक्टरों जो नियमों के विरुद्ध खुलेआम न केवल इलाज कर रहे हैं बल्कि एलोपैथी दवाइयां का विक्रय भी कर रहे हैं उसे पर तत्काल सख्त कार्रवाई कर झोलाछाप डॉक्टर वह फर्जी दवाई विक्रेताओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें । इस अवसर पर संरक्षक उमाशंकर सोनी, जिला संगठन सचिव विनीत खत्री, जिला कार्यसमिति सदस्य सर्वश्री अनिल पाटीदार , शीतल पाण्डेय,धर्मराज पाटीदार ,शैलेन्द्र मनावत आदि उपस्थित थे ।
धार जिला केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ शास्त्री ने इस अवसर पर बताया कि अभी हमने जिले के झोलाछाप फर्जी डॉक्टरों एवं फर्जी दवाई विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई हेतु धार सीएमएचओ को ज्ञापन दिया है इसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं होती है तो शीघ्र ही प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर उचित कार्रवाई की मांग करेंगे ।उक्त जानकारी पी. आर. ओ. निलेश जैन ने दी ।

Author

Related Post

error: Content is protected !!