Fri. Aug 30th, 2024

निश्चित रूप से सेवाभाव का पुरस्कार है- ऐतिहासिक बिदाई- कलेक्टर मिश्र

कन्या हायर सेकंडरी केसूर के सेवा निवृत्त शिक्षक मणिशंकर परमार को एतिहासिक भाव भीनी बिदाई दी गई।

जब किसी शासकीय शिक्षक की सेवा निवृत्ति पर पूरा समाज मिलकर भावभीनी बिदाई देता है तो उसका सेवाकाल धन्य हो जाता है- जिलाधीश प्रियंक मिश्र

चीफ एडिटर/ महेश पाटीदार

केसूर कन्या हायर सेकंडरी स्कूल के उर्जावान कर्तव्य निष्ठ सहायक शिक्षक मणिशंकर परमार की सेवा निवृत्ति पर संस्था, ग्राम पंचायत केसूर,परमार परिवार व ग्राम के गणमान्य नागरिकों के संयुक्त तत्वावधान में एतिहासिक बिदाई समारोह का आयोजन शाला प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच फूलसिंह वर्मा ने की। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा विशेष अतिथि राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त राजेश अग्रवाल,जिलाधीश प्रियंक मिश्र,एस पी महोदय मनोज कुमार सिंह,सहायक आयुक्त बृजकांत शुक्ला,जनपद धार सीईओ मारीशस शिंदे, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सोमानी, बदनावर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि शेखर,संकुल प्राचार्य डी एस चौहान,संस्था के प्राचार्य पवन मालवीय, बीआरसी भरत राठौर , एसीपी कमलसिंह ठाकुर, थे।दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। अतिथियों का स्वागत सरपंच फूलसिंह वर्मा ने किया। हजारों गणमान्य नागरिकों एवं मातृ शक्ति की गरिमा मय उपस्थिति में । अतिथियों ने मणिशंकर परमार के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

एसपी महोदय ने कहा कि मैंने इतने विशाल आयोजन में भावभीनी बिदाई देखकर परमार के समाज में किये गये कार्यों की झलक देखी है। जिलाधीश मिश्र ने कहा कि सामान्य तौर पर शासकीय सेवा निवृत्त होने पर संस्था के द्वारा ही ओपचारिक बिदाई के आयोजन होते है पर आज मैं केसूर ग्राम के नागरिकों विद्यालय परिवार के द्वारा जब शिक्षक को भावभीनी बिदाई देखता हूं तो गर्व का एहसास होता है। निश्चित रूप से श्री परमार के सेवाभाव का पुरस्कार है। सभी अतिथियों ने हर्ष व्यक्त किया। लगातार चार घंटे तक स्वागत का सिलसिला जारी रहा।म प्र सेन समाज के पदाधिकारियों ने सम्मान पत्र भेंट कर अभिनन्दन किया।इस अवसर पर प्रमुख पेंशनर एसोसिएशन म प्र के संगठन सचिव बसन्त कुमार मुरमकर, प्रांतीय प्रचार मंत्री रामभरोसे वर्मा, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा, तहसील अध्यक्ष जयनारायण जाट, ने तथा तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष कैलाश चौधरी , सुभाष वर्मा इन्दौर, राधेश्याम परिहार,सहित संकुल केन्द्र केसूर के समस्त शिक्षकों ने तथा नगर के गणमान्य नागरिकों सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति ने परमार को माल्यार्पण वस्त्र,शाल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया।सह भोज में हजारों की संख्या में नागरिकों मेहमानों एवं विद्यालय की छात्राओं ने भोजन प्रसाद ग्रहण किया। परिवार के सदस्यों ने गाजे-बाजे के साथ अगवानी करते हुए बग्गी पर अपने माता-पिता को बिठा कर विशाल शोभायात्रा के साथ निवास पर अभिनंदन किया। मार्ग में जगह-जगह नागरिकों ने पूष्प वर्षा के साथ माल्यार्पण कर शाल श्रीफल भेंट किया। संस्था के शिक्षकों एवं छात्राओं ने भाव पूर्ण बिदाई दी सभी का सराहनीय योगदान रहा।कार्यक्रम का संचालन संस्था के शिक्षक विनोद विश्वकर्मा ने किया। आभार अनिल परमार एवं राहुल परमार ने माना।

Author

Related Post

error: Content is protected !!