Tue. Aug 27th, 2024

फूड प्रोसेसिंग प्लांट हेतु तैयार होने वाले स्ट्रक्चर निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग

तिलगारा मे फूड प्रोसेसिंग प्लांट हेतु तैयार होने वाले स्ट्रक्चर में घटिया निर्माण सामग्रि उपयोग करने की शिकायत की गई

चीफ एडिटर/ महेश पाटीदार

बदनावर । विधानसभा क्षेत्र के पश्चिम क्षैत्र में ग्राम पंचायत तिलगारा में फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित होना है। इस हेतु एमपीआईडीसी मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा स्ट्रक्चर बनाने का कार्य प्रग्रति पर है। फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगभग 700 से 800 बीघा जमीन में बनकर तैयार होगा। स्ट्रक्चर कार्य में रोड का निर्माण ठेकेदार पीआईपील द्वारा किया जा रहा हे।
तथा पानी की टंकी, नाली एवं सेफ्टी टैंक निर्माण का ठेका नवीन इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा लिया गया है। नवीन इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ठेकेदार पानी की टंकी एवं सेप्टिक टैंक का निर्माण कार्य में घटिया सामग्री उपयोग की जा रही है।

ग्रामिणो ने घटिया सामग्री उपयोग करने की शिकायत sdm को की

ग्रामीण संदीप चौधरी एवं कृष्ण लाल पाटीदार द्वारा ठेकेदार नवीन इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा घटिया सामग्री उपयोग कर निर्माण करने की शिकायत एसडीएम बदनावर को की गई है। शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत तिलगारा में फूड प्रोसेसिंग प्लांट स्थापना के पूर्व स्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है। स्ट्रक्चर के दौरान नाली ,पानी की टंकी एवं सेफ्टी टैंक का कार्य ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है जो अत्यंत ही घटिया किस्म का दिखाई दे रहा है। सेप्टिक टैंक की गिटिया स्पष्ट दिखाई दे रही है वहीं पानी की टंकी के लिए खड़े किए गए पिलर में भी गिट्टी झांक रही है घटिया किस्म सीमेंट का उपयोग नाम मात्र का किया जा रहा है। साथ ही बालू रेती की जगह है डस्ट का उपयोग किया गया है।

इस संबंध में एसडीएम दीपक चौहान का कहना है कि आपके द्वारा फूड प्रोसेसिंग प्लांट में इंफ्रास्ट्रक्चर कार्य मै घटिया सामग्री उपयोग करने की जानकारी दी गई है । जल्द ही निर्माण कार्य स्थल का मुआयना कर किया जाएगा।

Author

Related Post

error: Content is protected !!