Fri. Aug 30th, 2024

महासमर मे कई प्रांतों से युवा पहुँचे

10 दल के सदस्य दे रहे हैं निशुल्क सेवाएं

चार दिवसिय शिविर का समापन 19 तारीख को होगा

बदनावर ! मां एकवीरा मंदिर परिसर में महासमर भूमि शिविर गुरुवार से मां एकवीरा भवानी की आराधना से प्रारंभ हुआ सुबह से ही जोश में भरपूर क्षत्रिय युवा और बच्चे तैयार होकर समर में पहुंचे ! जहां पर उनका शारीरिक अभ्यास कराया गया ! साथ ही उन्हें चार दिन की शिविर की संपूर्ण जानकारी व समय सारणी के बारे में बताया जिला संरक्षक भूपेंद्र सिंह यादव ने चर्चा में बताया कि शिविर में भाग लेने के लिए प्रदेश में सीहोर धार खरगोन अंजड़ बड़वानी आस्था शाजापुर झाबुआ सहित कई जिलों से आए हैं ! जिनकी रहने की व भोजन व्यवस्था आयोजकों ने की गई है 19 मई को शिविर का समापन शौर्य यात्रा के साथ होगा! शिविर में 50 के लगभग प्रशिक्षक राजस्थान गुजरात और मध्य प्रदेश से आकर प्रशिक्षण दे रहे हैं
प्रशिक्षण हेतु 10 दलों का गठन किया गया है जिसमें मां पद्मावती दल, मां दुर्गावती दल महाराणा प्रताप दल शिवाजी महाराज दल, राणा सांगा दल, राणा बख्तावर दल , वीर दुर्गादास दल का गठन किया गया है प्रत्येक दल में 40 स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं! शिविर मे सुबह उठकर मैदान समर भूमि में पहुंचकर शारीरिक अभ्यास आसन योग किया गया! तत्पश्चात स्नान ध्यान पूजन के बाद बौद्धिक दिया गया बौद्धिक में जय राजपूताना संघ के संस्थापक विश्व नाथ प्रताप सिंह रेट ने बताया स्व धर्म ही क्षत्रिय का धर्म है और प्रत्येक क्षत्रिय को उसका पालन करना चाहिए भगवान श्री राम और कृष्णा ने बताया धर्म की यदि रक्षा आप करते हैं तो धर्म स्वयं आपकी रक्षा करता है! प्रदेश सह बौद्धिक प्रमुख प्रद्युम्न सिंह कछवाया ने भी क्षत्रिय संस्कारों के बारे मैं बताया!

शिविर का आयोजन चार दिन तक होगा! समापन 19 मई को सुबह 10: बजे शौर्य यात्रा के साथ होगा ! शौर्य यात्रा महाराणा प्रताप धर्मशाला पर एकत्रीकरण होगा तत्पश्चात बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर से होकर नगर में भ्रमण करती हुई मां एकवीरा मंदिर पर महाराणा प्रताप जयंती मनाकर संपन्न होंगा!

ख़बर की तह तक की सच्ची विश्वनीय
खबरें पढ़ने के लिए लिंक को टच करें
📱41000 से अधिक विवर्स का विश्वास क्षेत्र मे सबसे अधिक देखा देने वाला समाचार चैनल
*विज्ञापन के लिए संपर्क करें
9977104100📞
📩badnawarnews.com

Author

Related Post

error: Content is protected !!